विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

अधंयारी नाले में आई बाढ, किसानों के खेतो में घुसा पानी, फ़सल सहित मिट्टी खोदकर बना दिया नाला

अधंयारी नाले में आई बाढ, किसानों के खेतो में घुसा पानी, फ़सल सहित मिट्टी खोदकर बना दिया नाला

केएमबी ब्यूरो श्रावण कामड़े
बिछुआ न्यूज़:- बिछुआ में आज गुरुवार को तेज बारिश के कारण अचानक आई बाढ से पुलिया में कचरा लकड़ी जाम हो जाने से किसानों के खेतो में पानी का कटाव देखने को मिला ज्ञात हो कि अधंयारी नाले पर प्रधानमंत्री सड़क के द्वारा पुलिया बनाई गई थी जो कि आमनक एवं तकनीकी खामी से बनी है किसानों ने बताया कि पुलिया निर्माण के समय पर भी विरोध किया गया था किन्तु ठेकेदार एवं संबंधित शासकीय विभाग के अधिकारी कर्मचारीयो ने एक नहीं सुनी हठधर्मिता से निर्माण कार्य कर चले गए बता दें कि पुलिया में डाले गए पाईप गलत डायरेक्शन में होने कि वजह से पानी इधर-उधर खेतो में कटाव कर छती हो रही है दर्जनों किसान के खेत में कटाव कर फ़सल खराब होने के कारण किसान दुखी हैं यहां समस्या एक बार कि नहीं है हर वर्ष यही समस्या जस कि तब बनी हुई है किसानों ने पहले भी कई बार शिकायत दर्ज करवा चुके हैं किन्तु विभागीय अधिकारियों को का इस ओर ध्यान नहीं है किसानों का कहना है कि समस्या का त्वरित निदान नहीं हुआ तो किसान आन्दोलन कर शासन प्रशासन कि कुंभकर्णी नींद खोलने विवस होगा तहसीलदार एवं पटवारी को फ़सल छती के लिए स्थल मुआवना करना चाहिए क्योंकि शासन के नुमाइंदों के कारण यहां स्थित हो रही है किसानों ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कि मांग रखी है। और तत्काल रिटर्निंग वाल एवं पक्का नाला निर्माण करने कि शासन प्रशासन से मांग किया है 

1. *इनका कहना है।*

मेरे बिच खेत से पानी मिट्टी और फ़सल बहा के ले गया है पुलिया निर्माण के समय पर भी हमारे द्वारा विरोध किया था किन्तु पानी निकल जाएगा बोला था हमारे द्वारा शिकायत भी किया गया लेकिन कारवाई के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। 
*अधिवक्ता महीपाल 
चौपडे पिडीत किसान।*

2. मेरे द्वारा जनसुनवाई के माध्यम से कलेक्टर महोदय को समस्या से अवगत करवाया गया किन्तु अश्वासन के अलावा कोई सुधार नहीं हुआ ठेकेदार मरम्मत के नाम पर अधिकारीयों से सांठ-गांठ कर शासन को चुना लगा रहे हैं विगत वर्ष में भी खेत एवं फ़सल खराब होने कि शिकायत तहसीलदार बिछुआ को किया गया था परंतु किसी भी प्रकार से कोई सुधार नहीं हुआ।

*पिडीत किसान 
आशीफ खान बिछुआ।*

3. पिछले साल भी फ़सल सहीत मिट्टी कटाव हुआ था मेरे द्वारा बिछुआ तहसील में मुवावजे के लिए आवेदन दिया गया था आज तक नहीं मिला है ठेकेदार के गलत निर्माण से समस्या निर्मित हुई है जनसुनवाई में ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कि मांग एवं छती पुर्ती कि मांग करेंगे किसान।

*शिव पाल चौपडे।*
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال