विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

पीस कमेटी की बैठक में त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने की की गई अपील

पीस कमेटी की बैठक में त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने की की गई अपील

केएमबी संवाददाता
सुलतानपुर। 15 जून 2024 कलेक्ट्रेट के नवनिर्मित सभागार में जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा के साथ एडीएम, एसडीम, सीओ सिटी, डी डी ओ, अग्निशमन अधिकारी, बीडीओ, नगर पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल नगर पालिका के ई ओ, बिजली विभाग के अधिकारी, अपराध निरोधक समिति लखनऊ जनपद सुलतानपुर के जिला सचिव एवं प्रभारी अयोध्या मंडल अमर बहादुर सिंह की समिति के सदस्य पदाधिकारीगण एवं सामाजिक संगठन,धर्मगुरु, पत्रकार,आदि सम्मिलित हुए। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आने वाले त्योहारों के मद्देनजर नगर और जिला की सुरक्षा व्यवस्था, साफ सफाई, बिजली व्यवस्था पर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया। धोपाप में लगने वाले मेला में घाट की सफाई, गोताखोरों एवं एनडीआरएफ की तैनाती, पीने के पानी की व्यवस्था, एंव मोबाइल शौचालय आदि की व्यवस्था को सुचारू पूर्ण रूप से करने हेतु दिशा निर्देश दिऐ गऐ। मेले में आने वाले दर्शानार्थियों की गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था को लेकर अमर बहादुर सिंह जिला सचिव, प्रभारी अयोध्या मंडल अपराध निरोधक समिति लखनऊ जनपद सुलतानपुर ने कहा कि बाहर से आने वाले दर्शार्थनियों की गाड़ियां चंदेलेपुर ग्राम में पार्क की जाती है जहां पार्किंग की व्यवस्था सही ढंग से ना हो पाने के कारण जाम लग जाया करता है, जिस कारण आने वाले भक्तगणों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इस बात को जिला अधिकारी महोदया ने तुरंत संज्ञान में लिया और इससे संबंधित अधिकारियों को इस पर अमल करने को कहा।
 बकरीद पर सुरक्षा , साफ सफाई , लाईट, पेयजल की व्यवस्था एवं नमाज के दौरान कोई भी जानवर वहां प्रवेश न कर पाए। कुर्बानी के बाद बचे हुए अवशेष को व्यवस्थित ढंग से ले जाने की व्यवस्था पर नगर पालिका ई वो साहब को निर्देशित किया गया।
 18 जून बड़ा मंगल पर होने वाले भंडारे पर आयोजकों की तरफ से जो गंदगी फैलाई जाती है उस पर भी चर्चा की गई, जिला अधिकारी महोदया ने अपील की है की भंडारे के वक्त कूडे दान की व्यवस्था जरूर करें, गंदगी न फैलने पाऐ और ना ही राहगीरों को कोई परेशानी हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाय।
इस बैठक में अपराध निरोधक समिति के जिला सचिव अमर बहादुर सिंह के साथ समिति के अलीमुद्दीन बचन्नू, डॉ संतोष पाठक, बृजेश मिश्रा, मोहम्मद जलील अहमद, पद्माकर मिश्रा, विनय सेन, मोहम्मद हैदर अब्बास, राजकुमार, मोहम्मद सिराज, संजय कुमार,अम्बरीश मिश्रा व जिला सुरक्षा संगठन के सरदार बलदेव सिंह, मौलाना लतीफ, मौलाना कासिम, केंद्रीय पूजा समिति के अनिल द्विवेदी एवं नगर के वरिष्ठ व सम्मानित लोगों ने भाग लिया।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال