विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

आगामी त्यौहारों के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु कलेक्टर एवं एसपी ने ली अधिकारियों की बैठक

आगामी त्यौहारों के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु कलेक्टर एवं एसपी ने ली अधिकारियों की बैठक

 केएमबी नीरज डेहरिया
सिवनी। कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन एवं पुलिस अधीक्षक सुनील मेहता ने शुक्रवार 13 सितंबर को सभी एसडीएम, एसडीओपी के साथ ही अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आगामी त्यौहारों के शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित रूप से मनाने के लिए कानून व्यवस्था को बनाए रखने की अनुभागवार तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने एसडीएम एवं पुलिस अधिकारियों से गणेश मूर्ति विसर्जन तथा ईद मिलादुन्नबी पर्व की व्यवस्थाओं की विकासखण्डवार तैयारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

अस्थाई कुण्डों मूर्ति विसर्जन हेतु विसर्जन स्थल में साफ-सफाई एवं पर्याप्त प्रकाश सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर सुश्री जैन एवं पुलिस अधीक्षक श्री मेहता ने विकासखंडवार गणेश पंडालो तथा चिन्हांकित विसर्जन स्थलों की जानकारी लेकर सभी विसर्जन स्थलों पर अस्थाई कुंड स्थापित करते हुए मूर्ति विसर्जन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी विसर्जन स्थल पर साफ-सफाई व्यवस्था के साथ ही रात्रि के लिए पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। उन्होंने तैराकों के साथ ही पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्थाएं रखने के निर्देश दिये हैं। विसर्जन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बेरिकेटिंग की व्यवस्था के अतिरिक्त गहरे एवं तेज बहाव वाले नदी-नालों, तालाबों में मूर्ति विसर्जन न करने की अपील के साथ-साथ पर्याप्त व्यवस्थाऐं रखने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त चिन्हांकित विसर्जन स्थलों में भी घाट में न उतरने संबंधी सूचना पटल लगाने एवं मुनादी कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने विसर्जन के दौरान आयोजित होने वाले चल समारोह-जुलूसों के निर्धारित रूट में संचालन तथा कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश सभी अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने विसर्जन स्थल के साथ-साथ इस अवसर पर आयोजित होने वाले भंडारों के लिए भी स्थान चिन्हांकित करते हुए उक्त स्थान की पर्याप्त साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

 कलेक्टर सुश्री जैन एवं पुलिस अधीक्षक श्री मेहता ने ईद मिलादुन्नबी पर्व की व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि पर्व के अवसर पर आयोजित होने वाले जुलूस पूर्व में अनुभाग स्तर पर आयोजित हुई शांति समिति बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार पूर्व निर्धारित रूट से ही आयोजित हो। उन्होंने रूट मार्ग का भी अवलोकन करते हुए पर्याप्त साफ-सफाई के साथ-साथ आवश्यकता अनुरूप मरम्मत आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने दोनों ही पर्व में आयोजित होने वाले रैली-जुलूस की व्यवस्थित वीडियोग्राफी कराने के निर्देश सभी पुलिस एवं राजस्व के अधिकारियों को दिये हैं।उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों की विशेष निगरानी रखने तथा सूचना तंत्र को मजबूत रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही साथ आयोजन स्थलों पर भीड की संभावनाओं को ध्यान रखकर सभी जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال