विज्ञापन लगवायें

अपना विज्ञापन हमें भेजें व्हाट्सएप नं० 9415968722 पर

1 / 6
2 / 6
3 / 6
4 / 6
5 / 6
6 / 6

आदमखोर भेडिये का ताबड़तोड़ हमला, सभी के पकड़े जाने के बाद बेहद गुस्से में है लंगड़ा भेड़िया

आदमखोर भेडिये का ताबड़तोड़ हमला, सभी के पकड़े जाने के बाद बेहद गुस्से में है लंगड़ा भेड़िया

केएमबी श्री राम विश्वकर्मा
बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महसी तहसील के 50 गांव में आदमखोर भेड़ियों ने आतंक मचा रखा था।भेड़ियों के हमले में 10 लोगों की जान चली गई है और 50 से अधिक लोग घायल हैं। आतंक का पर्याय बने पांच आदमखोर भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है। पांच आदमखोर भेड़ियों के पकड़े जाने के बावजूद भी भेड़िए की दहशत कम नहीं हो रही। आदमखोर भेड़िया और अक्रामक हो गया है। साथी भेड़ियों के पकड़े जाने के बाद से लंगड़ा भेड़िया बेहद गुस्से में है। गुरुवार की रात आदमखोर भेड़िए ने दो महिलाओं पर जानलेवा हमला किया है। इससे साबित हो रहा है कि आदमखोर लंगड़े भेड़िए के मुंह में खून लग चुका है।
महसी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव में गुरुवार रात लगभग 10 बजे 28 वर्षीय की गुड़िया कमरे में अपनी बेटी को सुला रही थी। गुड़िया पर अंधेरे में आदमखोर भेड़िए ने हमला कर दिया। गुड़िया के गले और चेहरे पर गहरे घाव हैं। परिवार के लोगों का कहना है बारिश हो रही थी इसलिए छत पर नही सोए, पति और कुछ बच्चे बरामदे में सो रहे थे, पत्नी अंदर कमरे में बेटी को सुला रही थी, दरवाजा नहीं था तभी भेड़िए ने अटैक किया। महिला को जिला अस्पताल में रेफर किया गया जहां गुड़िया का इलाज चल रहा है। गुड़िया के पति का कहना है उन्होंने अपनी आंखों से देखा भेड़िए को जो जंगल मे भाग गया।
महसी थाना क्षेत्र के सम्मनपुरवा गांव में आदमखोर भेड़िए ने दूसरा हमला किया। सुबह लगभग 3 बजे 45 वर्षीय की मुकिमुन सुबह शौच के लिए घर से बाहर आई थी।बिजली नही थी अंधेरा था,पीछे से आदमखोर भेड़िए ने हमला किया।मुकिमुन के कंधे और सिर पर घाव है।मुकिमुन को भी इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि बहराइच जिले की महसी तहसील में मार्च से अब तक आदमखोर भेड़ियों के हमलों में नौ बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हुई है और 50 घायल हुए हैं।सरकार ने इसे वन्यजीव आपदा घोषित किया है।इन 10 मौतों में आठ लोगों की मौतें पिछले दो महीनों में हुई हैं,जबकि 50 गांवों के लोग दहशत के साए में जी रहे हैं।वन विभाग ने 17 जुलाई से आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन भेड़िया शुरू किया है। आदमखोर भेड़ियों के झुंड में से पांच को पहले ही पकड़ लिया गया है।झुंड के छठे आदमखोर भेड़िये को खोजने के प्रयास चल रहे हैं,जिसकी तस्वीरें पिछले महीने ड्रोन कैमरे के जरिए देखी गई थीं।
और नया पुराने

Ads

Click on image to Read E-Paper

Read and Download Daily E-Paper (Free) Click Here👆

نموذج الاتصال